केजरीवाल ने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें वार्षिक उर्स पर पेश की चादर


केजरीवाल ने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें वार्षिक उर्स पर पेश की चादर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें वार्षिक उर्स के अवसर अपने नाम से दरगाह अजमेर शरीफ में विशेष तरह की चादर पेश की है। मुख्यमंत्री ने चादर पेश करते हुए दिल्ली और पूरे देश में रह रहे उनके अनुयायियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा है कि दिल्ली और पूरी दुनिया से कोरोना दूर हो। उन्होंने आगे कहा है कि देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए, इससे देश मजबूत होता है। साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कामना की है कि दिल्ली और पूरे देश की तरक्की हो और भारत पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन करे।

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वां वार्षिक उर्स अजमेर में शुरू हो गया है। ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती को हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है। यह वार्षिक उर्स 14 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगा। जिसमें परंपरागत तौर पर हर साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी के नाम से दिल्ली से चादर भेजी जाती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बार भी वार्षिक उर्स में अपने नाम का चादर पेश किया। यह विशेष प्रकार की चादर बनाई गई है, जिसमें दिल्ली और पूरी दुनिया से कोरोना महामारी दूर हो, इसके लिए दुआ कराई जाएगी।

केजरीवाल ने भेजे अपने संदेश में कहा है कि देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए। इससे देश मजबूत होता है। यही औलिया कलाम और मोइनुद्दीन चिश्ती ने भी संदेश दिया है। दिल्ली के साथ-साथ पूरे भारत में रहने वाले लोगों की जिंदगी आसान हो, सरकारें लोगों के लिए काम करें और सरकारें लोगों की जिंदगी को आसान बनाएं, उसके लिए भी सीएम अरविंद केजरीवाल ने संदेश दिया है। साथ ही, सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने संदेश में कहा कि दिल्ली की तरक्की हो, देश की तरक्की हो, भारत का नाम उंचा हो और भारत पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन करे, ऐसी कामना है।