बदरपुर क्षेत्र के मीठा पुर चौक को पक्का करने का कार्य शुरू हो गया है: महापौर अनामिका


बदरपुर क्षेत्र के मीठा पुर चौक को पक्का करने का कार्य शुरू हो गया है: महापौर अनामिका

महापौर अनामिका ने आज उच्च अधिकारियों के साथ बदरपुर क्षेत्र के निरीक्षण की समीक्षा बैठक की।उन्होंने बताया कि बदरपुर क्षेत्र के मीठा पुर चौक को पक्का करने का कार्य शुरू हो गया है! उन्होंने बताया कि बदरपुर क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान, अधिकारियों को निर्देश दिये थे कि मीठा पुर चौक को पक्का किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि निर्देश के तुरंत बाद ही चौक का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया। महापौर अनामिका ने कहा कि क्षेत्र की डिस्पेंसरी में भी सुधार कार्य किये जा रहे है।

इसके अलावा बैठक में महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए इसके लिए अतिरिक्त आटो टिपर व सफाई कर्मचारियों को लगाए जाए।महापौर ने ‘ गंदगी मुक्त भारत’ अभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए भी निर्देश दिए।

अनामिका ने कहा कि बरसात के मौसम में सफाई पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि मच्छरों के प्रजनन पर काबू पाया जा सके।

अनामिका ने कहा की डंेगू मलेरिया, चिकनगुनिया के नियंत्रण के लिए शुरू किए गए महाअभियान के तहत बदरपुर क्षेत्र में फाॅगिंग और मच्छरनाशकदवाइयों के छिड़काव के लिए पावर स्प्रे टैंकर और मोटर पावर स्प्रे युक्त ट्रक को लगाया जाए।

अनामिका ने कहा कि बड़े नालों में टैंकरोंऔर पावर स्प्रे युक्त ट्रकों द्वारा दवाइयों का छिड़काव किया जाए ।

उन्हांेने कहाकि सभी डीबीसी कर्मचारी घर घर जाकर नैकसैक पंपों के द्वारा भी फाॅगिंग करें और लोगों को जागरूक करें।